खास खबर वाराणसी अपडेट वेबजोन स्पेशल

वाराणसी: बारजा के नीचे दबी मासूम, दर्दनाक मौत

वाराणसी: मछोदरी इलाके में बीती रात जर्जर मकान का बारजा ढह जाने से पड़ोस में सो रही एक बच्ची की जान चली गई और तीन लोग घायल हो गए. घायलों में उसकी मां दीपा का हाथ टूटा भाई का सर फूटा और दादी के पैर में गम्भीर चोटें आयी. शहर में जर्जर हो चुके मकानों की पहचान कर उन को नोटिस भेजने और ढहाने का काम नगर निगम के जिम्मे है. शहर के कई इलाकों में स्थिति इससे भी खतरनाक है. इन सबके बावजूद प्रशासन मूकदर्शक बना बैठा है. ऐसे में किसी बड़े हादसे की आशंका को ठुकराया नहीं जा सकता.

वाराणसी: विमान में आग लगने पर पायलट ने ऐसे बचायी लोगों की जान

घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के मछोदरी इलाके में स्थित गायघाट चौकी से 300 मीटर दूर कूड़ेखाने के पास हुआ. घटना रात के ग्यारह बजे के करीब हुआ जब परिवार के सभी लोग सो रहे थे. जब 30 से 40 फिट की ऊंचाई से मकान का छज्जा गिरा तो उसकी आवाज से अगल-बगल के लोग इकट्ठा हो गए. जिसके बाद लोगों ने देखा की असलम नाम के व्यक्ति के जर्जर मकान का कुछ हिस्सा श्याम बली के घर पर गिरा पड़ा है. जिसमें एक बच्ची दबी हुई थी और परिवार के अन्य लोग भी घायल थे. घायलों की स्थिति देखकर अफरा तफरी मच गई.आनन फानन में लोगों ने घायलों को मंडली चिकित्सालय पहुंचाया जहां पर 3 साल की मासूम बच्ची अलीशा की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया और कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गयी.

वाराणसी: बीएचयू में आज से मिलेगी नि:शुल्क दवा, प्रो. मिश्र का बड़ा कदम

इस घटना के बाद लगभग 1 बजे पुलिस पहुची और पूछताछ के बाद प्रात: छः बजे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. बच्ची की मां ने बताया कि इस हादसे के पहले उसके परिवार ने असलम से कई बार छज्जा हटवाने को कहा था मगर असलम ने एक न सुनी और अंततः उसे अपनी बच्ची को खोना पड़ा.
वाराणसी से जुड़ीं अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें 

Related Posts