उत्तर प्रदेश खास खबर

2019: वाराणसी से शत्रुघ्न सिन्हा, पीएम मोदी के खिलाफ सपा के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव!

वाराणसी: बिहार के पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा काफी वक्त से भाजपा से खफा चल रहे हैं. अगले लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से मोदी के ही खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. सिन्हा यदि वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें पूरे महागठबंधन का समर्थन हासिल होगा. महागठबंधन में फिलहाल उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी तो साथ खड़े नजर आ ही रहे हैं, चुनाव करीब आते-आते इसमें कांग्रेस और कुछ स्थानीय दल भी शामिल हो सकते हैं. पीएम मोदी को उनके संसदीय क्षेत्र में मात देने के लिए विपक्षी गठबंधन की ओर से इसको लेकर चर्चाए जोर-शोर से चल रही हैं.

ये भी पढ़ें: संबंध बनाने में नाकाम हुई महिला ने छात्र का प्राइवेट पार्ट चिमटे से जलाया

गुरुवार को जय प्रकाश नारायण जयंती पर समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शत्रुघ्न सिन्हा भी भाग लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में अखिलेश यादव यूपी के सबसे चर्चित नेता की संज्ञा दी जबकि केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने अखिलेश यादव को उभरता हुआ सितारा और यूपी का मशहूर नेता बताया. साथ ही कहा कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी को उनके घर में हरा दिया जाए तो नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कमी आ सकती है. शत्रुघ्न सिन्हा को सपा पार्टी में उम्मीदवार के तौर टिकट देने के लिए पार्टी हाईकमान ने एक शर्त रखी है. शत्रुघ्न सिन्हा अगर इस शर्त को पूरा कर पाते हैं तो शायद 2019 लोकसभा चुनावों में वों हमें मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ते दिख सकते हैं.

ये भी पढ़ें: भरी सभा में CM नीतीश कुमार पर फेंका चप्‍पल, कहा-बिहार को तुमने ‘बर्बाद’ कर दिया

सूत्रों के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा को वाराणसी से टिकट तभी दिया जाएगा, जब वे 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ते हैं. शत्रुघ्न सिन्हा को वाराणसी से टिकट देने के पीछे की मंशा यह भी है कि वे बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे हैं और बिहार से सटा जिला होने के नाते वहां उनके प्रशंसक भी ज्यादा हैं. इसके अलावा कायस्थ वोट भी वाराणसी में बड़ी तादाद में हैं. शत्रुघ्न सिन्हा के वाराणसी से चुनाव लड़ने के संकेत समाजवादी पार्टी के ऑफिस में मौजूद कुछ बड़े नेताओं ने दिया. पार्टी उच्च सूत्रों के अनुसार शत्रुघ्न सिन्हा को वाराणसी से चुनाव लड़वाने को लेकर चर्चा काफी दिनों से हो रही थी. अब इस संबंध में जल्द ही फैसला लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: इस दिग्गज कांग्रेसी नेता ने सुबह पार्टी छोड़ी, शाम को बीजेपी छोड़ फिर से कांग्रेस

इस बीच सपा पार्टी वाराणसी आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने की तैयारियों में भी है. दरअसल, 2014 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से अरविन्द केजरीवाल दूसरे नंबर पर रहे थे. इसलिए सपा आप पार्टी की ताकत का उपयोग करने का मन बना रही है. वहीं सपा के एक स्थानीय नेता ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा को वाराणसी से चुनाव लड़वाने का फैसला पार्टी हाईकमान का होगा. लेकिन अगर शत्रुघ्न सिन्हा वाराणसी से चुनाव लड़ते हैं तो वह भरी मतों से जीतेंगे. क्योंकि ऐसा कई बार हो चुका है जब शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी संबोधन से रैली मे जान डाल दी हो. शत्रुघ्न सिन्हा वाराणसी में खासे चर्चित हैं इसलिए पार्टी को इसका लाभ जरूर मिलेगा.

हमसे फेसबुक पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Posts