July 4, 2020
लाइफ स्टाइल सेहत

21 जून योग दिवस के उपलक्ष में 7 जून से 21 जून तक योग पखवाड़े का आयोजन भैसासुर घाट पर

उत्तर प्रदेश राज्य आयुष सोसायटी के तत्वाधान में षष्ठम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21जून 2020 के उपलक्ष्य मैं दिनांक 7 जून से 21 जून तक योग पखवाड़ा के क्रम में आज 18-6-2020 जिला होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी के निर्देशानुसार व नोडल अधिकारी डॉ रमा गुप्ता जी के मार्गदर्शन मैं वाराणसी के भैसासुर घाट आज सुबह 6:00 बजे योग शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमें फार्मासिस्ट राजू बाबू योग वैलनेस सेंटर के योग प्रशिक्षक इंदल प्रसाद व योग सहायक अरविंद कुमार यादव जी के नेतृत्व में भैसासुर घाट पर लगभग 20 से 25 छोटे बच्चों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लगभग 1 घंटे का योगाभ्यास कराया गया।

योगाभ्यास के पश्चात फार्मासिस्ट राजू बाबू ने सभी छोटे बच्चों को कोविड-19 कोरोना जैसी बीमारी से बचने के लिए अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखें अपने हाथों को 20 सेकंड तक साबुन से हाथों को साफ करें,अपने हाथों से नाक कान मुंह को बार-बार ना छुए, अपने मुंह पर मास्क अवश्य लगाएंसाथ ही 2 गज की दूरी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना इत्यादि बातों को बच्चों को बताया।

साथ ही योग प्रशिक्षक इंदल प्रसाद ने बच्चों को योग से होने वाले लाभ के विषय में भी बताया की प्रतिदिन योग करने से हम स्वस्थ व निरोग रह सकते हैं। बच्चों ने नारा लगाकर घाटों पर उपस्थित लोगों को एक सुंदर संदेश भी दिया ” करे योग रहे निरोग ” योग शिविर कार्यक्रम में अभिषेक कुमार पांडे, सूर्यांश प्रसन्ना, प्रीतम कुमार, दिव्या कुमारी, रिया कुमारी, कृष्णा साहनी, साक्षी, हर्षित, अंजलि सहित लगभग 25 बच्चे उपस्थित रहे।

Related Posts