खास खबर दुनियाँ

7 साल का यह बच्‍चा महीने में कमाता है 13 करोड़ रूपये, जानें क्‍या करता है काम

नई दिल्‍ली: 7 साल का बच्‍चा क्‍या कर सकता है. अगर यह सवाल किया जाए तो सभी कहेंगे कि स्‍कूल जाएगा और खेलेगा कूदेगा. लेकिन यह पूरा सच नहीं है. क्‍योंकि एक सात साल का बच्‍चा स्‍कूल जाने के अलावा 13 करोड़ रुपए महीने भी कमा रहा है. आइये जानते हैं कि यह बच्‍चा ऐसा क्‍या करता है.

ये भी पढ़ें: गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में स्पाई कैमरा लगा बना रहा था लड़कियों का अश्लील वीडियो, ऐसे पकड़ा गया

ये है बच्‍चे का नाम और काम- रेयान नाम का ये बच्‍चा इस वक्‍त 7 साल का है. हाल ही फोर्ब्‍स ने लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में यूट्यूब में अपना निजी चैनल चलाने वालों की कमाई बताई गई है. इस लिस्‍ट में इस बच्‍चे ने टॉप किया है और इसकी एक साल की कमाई करीब 155 करोड़ रुपए है. रेयान के यूट्यूब का नाम रेयान ट्वाय रिव्‍यू है. रेयान ट्वाय रिव्‍यू ने पिछले 1 साल में 22 मिलियन डॉलर (लगभग 155 करोड़ रुपये) कमाई की है. ये कमाई इसलिए हुई है कि रेयान ट्वाय रिव्‍यू के इस वक्‍त करीब 1.70 करोड़ सब्‍सक्राइबर्स हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की इस काली करतूत को जानकर हिल जायेंगे आप, रिश्वत में मांग लिए 1.5 करोड़ रूपये

क्‍या करता है बच्‍चा चैनल पर- रेयान ट्वाय रिव्‍यू पर यह बच्‍चा अपने खिलौने से खेलते और उन्‍हें अनबॉक्‍स करते हुए दिखाता है. रेयान यह सारा काम कैमरे के सामने करता है. इस दौरान एक व्‍यक्ति उसके वीडियो को शूट करता है. बाद में यह वीडियो YouTube पर बनाए गए रेयान ट्वाय रिव्‍यू चैनल पर अपलोड किया जाता है. उसके रेयान ट्वाय रिव्‍यू चैनल के करोड़ों चाहने वाले इसे देखते हैं और इसी आधार उसके चैनल को व्‍यूज मिलते हैं. इन व्‍यूज के आधार पर उसके रेयान ट्वाय रिव्‍यू चैनल को विज्ञापन मिलता है जिससे उसकी कमाई होती है. हालांकि रेयान के आखिरी नाम (सर नेम) को अब तक सीक्रेट रखा गया है. माना जा रहा है कि ऐसा बच्‍चे और उसके परिवार को सुरक्षा को देख कर किया गया है.

ये भी पढ़ें: MP में कांग्रेस को वोट देने पर भाजपा प्रत्याशी ने दलित को जमकर पीटा, केस दर्ज

कौन सा वीडियो सबसे ज्‍यादा देखा गया- फोर्ब्‍स के अनुसार, रेयान के सबसे ज्‍यादा देखे गए वीडियो में उसका डिजनी टॉयज और पाव पेट्रोल के साथ खेलने वाला वीडियो है. इन वीडियो को 1 करोड़ से ज्‍यादा बच्‍चे देख चुके हैं.

टॉप 10 YouTubers

1. Ryan ToysReview: 22 मिलियन डॉलर (लगभग 154.84 करोड़ रुपये)
2. Jake Paul: 21.5 मिलियन डॉलर (लगभग 151.32 करोड़ रुपये)
3. Dude Perfect: 20 मिलियन डॉलर (लगभग 140.74 करोड़ रुपये)
4. DanTDM: 18.5 मिलियन डॉलर (लगभग 130.21 करोड़ रुपये)
5. Jeffree Star: 18 मिलियन डॉलर (लगभग 126.67 करोड़ रुपये)
6. Markiplier: 17.5 मिलियन डॉलर (लगभग 123.15 करोड़ रुपये)
7. Vanoss Gaming: 17 मिलियन डॉलर (लगभग 119.63 करोड़ रुपये)
8. Jacksepticeye: 16 मिलियन डॉलर (लगभगt 112.61 करोड़ रुपये)

 

हमसे फेसबुक पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Posts