July 4, 2020
उत्तर प्रदेश

8वीं पास ठग ने देश के पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह के सलाहकार को ऑनलाइन ठगा था अब हुआ गिरफ्तार

देश में कोरोनावायरस के मामले जब बढ़ रहे थे तो देश में लॉकडाउन किया गया। हालांकि अब भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस लॉक डाउन की वजह से देश में बहुत सी चीजें बंद करनी पड़ी थी। ऐसे में शराब की दुकानें तक बंद की गई थी। हालांकि उन दिनों साइबर क्राइम बहुत ज्यादा हो रहे थे। साइबर क्रिमिनल्स ने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन लिकर और वाइन शॉप के नाम से पेज बनाकर लोगों के पैसे खाए थे। एक ऐसे ही साइबर क्रिमिनल का शिकार देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार भी हो गए थे।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू हुआ करते थे। संजय बारू लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट पर ऑनलाइन शराब की दुकान सर्च कर रहे थे। गूगल पर सब को फेसबुक पर एक पेज मिला जिसका नाम था La Cave Wine Shop. संजय बारू ने पेज पर लिखे नंबर पर कॉल कर ऑनलाइन शराब का ऑर्डर किया। जहां से उनको ठग लिया गया।

बता दें कि जब उन्होंने ऑर्डर किया तो ऑनलाइन शराब बेचने का दावा करने वाले ने उनसे डिमांड के अनुरूप ऑनलाइन भुगतान लेने के बाद डिलीवरी नही दी।शिकायत पर दिल्ली के हौज खास थाने ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

Related Posts