April 18, 2021
खेल

आकाश चोपड़ा ने चुने IPL इतिहास के पांच बेस्ट बल्लेबाज, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल को नहीं दी जगह

विश्व की सबसे मशहूर टी-20 लीगों में से एक इंडियन प्रीमियर लीग में चौकों और छक्कों की जमकर बरसात होती है। हर सीजन आईपीएल में कई नए धाकड़ बल्लेबाज अपने बल्ले के दम पर विश्व क्रिकेट में अपनी नई पहचान बनाते नजर आते हैं। हालांकि, फटाफट क्रिकेट की इस टूर्नामेंट में कुछ बल्लेबाज ऐसे भी हैं, जो हर साल इस लीग में अपने बल्ले से धमाल मचाते हैं। क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, एबी डिविलियर्स जैसे बैट्समैनों की मौजूदगी से फैन्स का भी जमकर मनोरंजन होता है। इसी बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा आईपीएल इतिहास के पांच बेस्ट बल्लेबाजों को चुना है। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि आकाश ने अपनी इस लिस्ट में गेल, रसेल जैसे बल्लेबाजों को शामिल नहीं किया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में आईपीएल इतिहास के पांच बेस्ट बल्लेबाजों को चुना। उन्होंने अपनी लिस्ट में सबसे ऊपर विराट कोहली का नाम लिया। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट की आकाश ने जमकर तारीफ की। पूर्व क्रिकेटर ने दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ही बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम लिया। उन्होंने कहा कि डिविलियर्स के स्ट्राइक रेट की प्रंशसा करते हुए कहा कि वह टॉप ऑर्डर में ना खेलने के बावजूद भी हर सीजन अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतते हैं। आकाश ने तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को रखा है। उन्होंने वॉर्नर के आंकड़े शेयर करते हुआ उनको इस लीग का निरंतरता के मामले में बेस्ट बल्लेबाज बताया।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने चौथे नंबर पर मिस्ट आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को रखा है। भारतीय बल्लेबाजों में रैना का रिकॉर्ड आईपीएल में सबसे जबर्दस्त रहा है। आकाश ने आखिरी और पांचवें नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को आईपीएल का बेस्ट बैट्समैन बताया। उन्होंने कहा कि रोहित के आईपीएल के आंकड़े उतने बेहतर जरूर ना हो, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इस लीग में 5 हजार से अधिक रन बनाए हैं। आकाश ने उम्मीद जताई कि रोहित इस बार कुछ धमाकेदार प्रदर्शन करेंगे।

Related Posts