उत्तर प्रदेश खास खबर यूपी राष्ट्रीय

बीजेपी ने 11 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की, हुकुम सिंह की बेटी का टिकट कटा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए बीजेपी ने 11 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने यूपी में 3 लोकसभा सीट, केरल और पश्चिम बंगाल में 1-1 सीट के लिए उम्मीदवार के नामों को ऐलान कर दिया है. वहीं, बीजेपी ने तेलंगाना में भी 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं.

बीजेपी ने शनिवार को अपने 11 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. यूपी के कैराना से हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह की जगह प्रदीप चौधरी को टिकट मिला है. वहीं, नगीना सीट से डॉ यशवंत और बुलंदशहर सीट से भोला सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे. बुलंदशहर से भोला सिंह सांसद हैं.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections 2019) के लिए शुक्रवार देर रात पार्टी के चर्चित प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा (Sambit Patra) को ओडिशा की प्रतिष्ठित पुरी सीट से अपना उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की थी. बीजेपी ने 51 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की थी. पार्टी की लोकसभा की सूची में आंध्र प्रदेश की 13, महाराष्ट्र की छह, ओडिशा की पांच तथा मेघालय एवं असम की एक एक सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए. इनमें अधिकतर सीटों पर पहले या दूसरे चरण में मतदान होना है. पुरी में तीसरे चरण में मतदान होगा. पार्टी इससे पहले 185 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

 

Related Posts