Uncategorized खास खबर दुनियाँ

Breaking: आतंकियों ने ट्रेन में किया भीषण धमाका, 4 मरे, 6 की हालत गंभीर

नई दिल्ली: आतंकियों ने अपने ही पनाहगार पाकिस्तान के बलूचिस्तान में रविवार को एक यात्री ट्रेन को निशाना बनाकर धमाका कर दिया. इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. स्थानीय मीडिया ने इस आतंकी हमले की जानकारी दी.

जिला पुलिस अधिकारी इरफान बशीर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि आतंकियों ने बलूचिस्तान के डेरा मुराद जमाली नामक इलाके से गुजर रही जफर एक्सप्रेस को निशाना बनाया. आतंकियों ने वहां रेल के पटरियों पर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस ( IED) लगा रखा था. परिणाणस्वरूप जफर एक्सप्रेस जैसे ही मुराद जमाली स्टेशन पर पहुंची तो वहां एक भीषण धमाका हो गया.

इस जबरदस्त धमाके में रेलवे ट्रैक का एक हिस्सा पूरी तरह से तबाह हो गया. धमाके के तुरंत बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को धमाके की जानकारी दी गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद जांच के आदेश दिए हैं. अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि की है कि धमाके में 4 लोग मारे गए हैं, जबकि 6 लोगों की हालत गंभीर है.

ट्रेन धमाके में घायल हुए सभी लोगों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. बता दें कि आतंकियों का निशाना बनी ट्रेन रावलपिंडी से क्वेटा की ओर जा रही थी. इस धमाके की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन टाइगर्स (बीएलटी) ने ली है. धमाके के बाद ट्रेन की 5 बोगियां डीरेल हो गई थीं.

 

Related Posts