Uncategorized उत्तर प्रदेश खास खबर यूपी

RLD ने घोषित किए अपने तीन उम्‍मीदवार, देखें कहां से चुनाव लड़ेंगे चौधरी अजीत सिंह

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है. चौधरी अजीत सिंह को मुजफ्फरनगर, बागपत से जयंत चौधरी और मथुरा से नरेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे. रालोद उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा के साथ गठबंधन में है. बता दें उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी के साथ राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के बीच गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव में आरएलडी के हिस्से में 3 लोकसभा सीट आई हैं.

बता दें जाटों के गढ़ बागपत से इस बार अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी बागपत सीट से उतर रहे हैं. पिछले चुनाव में 2 लाख से जीत दर्ज करने वाले बीजेपी के सत्यपाल सिंह की राह इस बार आसान नहीं नजर आ रही है. पिछले पांच साल से जयंत चौधरी क्षेत्र में हैं. वह लगातार युवाओं मैं अपनी पैठ बना रहे हैं. आरएलडी की इस परंपरागत सीट से चौधरी चरण सिंह 1977, 1980 और 1984 में लगातार चुनाव जीते हैं. जयंत के पिता और आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह 6 बार सांसद रहे.

वहीं अगर बात करें मुजफ्फरनगर की तो बीजेपी और कांग्रेस ने अभी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है. बीजेपी अपने मौजूदा सांसद संजीव बालियान को एक बार फिर उतार सकती है. यहां करीब साढ़े 5 लाख मुस्लिम, ढाई लाख दलित, और सवा दो लाख के करीब जाट मतदाता हैं. इसके अलावा सैनी और कश्यप वोट भी करीब दो लाख के करीब हैं. यह सीट चौधरी परिवार की राजनीति का भविष्‍य तय करेगी.

 

Related Posts