April 18, 2021
खेल देश राष्ट्रीय

IPL 2020: रांची में बॉलिंग मशीन के जरिए धोनी ने की बैटिंग प्रैक्टिस

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। धोनी ने 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच के बाद से क्रिकेट से ब्रेक ले रखा था। धोनी एक साल से ज्यादा समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ वापसी करने के लिए तैयारी में जुट चुके हैं। धोनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान हैं। आईपीएल 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। रिपोर्ट्स की माने तो धोनी ने रांची में नेट प्रैक्टिस शुरू कर दी है।

आईपीएल 29 मार्च से खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको स्थगित कर दिया गया था। सीएसके में धोनी के साथी खिलाड़ी रैना ने बताया कि माही ने आईपीएल से मार्च में भी चेन्नई में जमकर प्रैक्टिस की थी और इस आईपीएल में अपना बेस्ट देने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट्स की माने तो रांची में जेएससीए इंडोर स्टेडियम में धोनी ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। कोविड-19 के चलते रांची में ज्यादा गेंदबाज मौजूद नहीं हैं, ऐसे में धोनी बॉलिंग मशीन के सामने बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे हैं।

जेएससीए के एक अधिकारी ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘वो (धोनी) पिछले सप्ताह जेएससीए इंटरनैशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स आए थे। उन्होंने इंडोर फैसिलिटी में गेंदबाजी मशीन से प्रैक्टिस की थी। वीकेंड पर उन्होंने दो दिन बैटिंग प्रैक्टिस की, लेकिन उसके बाद से नहीं आए। सही बताऊं तो मुझे उनके प्लान के बारे में नहीं पता कि वो ट्रेनिंग पर लौटेंगे या नहीं। हमें इतना पता है कि वो प्रैक्टिस के लिए यहां आए थे।’

सीएसके की टीम 20 अगस्त से पहले यूएई के लिए रवाना हो सकती है। धोनी की वापसी को लेकर फैन्स भी काफी उत्साहित हैं। 2019 वर्ल्ड कप के बाद से ऐसी खबरें लगातार चर्चा में रही हैं कि धोनी इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, हालांकि धोनी ने खुद कभी इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। इस साल टी20 वर्ल्ड कप में धोनी के खेलने की उम्मीद थी, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया गया है, ऐसे में धोनी की इंटरनैशनल क्रिकेट में वापसी काफी मुश्किल नजर आ रही है।

Courtesy :https://www.livehinustan.com/

Related Posts