April 18, 2021
उत्तर प्रदेश खास खबर वाराणसी अपडेट

कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके चार लोग लकी ड्रा में चयनित

आज विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी श्री कौशलराज शर्मा के निर्देशन में कोरोना की दो डोज़ लगवा चुके चार भाग्यशाली विजेताओं का चयन लकी ड्रा के माध्यम से किया गया। इन चार चयनित विजेताओं को 10 अप्रैल 2021 को पुरष्कृत किया जायेगा तथा इन लोगों को 2000 रुपये की धनराशि इनके खाते में सीधे ट्रान्सफर की जायेगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम जिलाधिकारी के प्रतिनिधि अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम, वाराणसी – श्री गिरीश कुमार द्विवेदी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी- डॉ वीएस राय, जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी श्री हरिवंश यादव की मौजूदगी में पूरे जनपद में दो डोज़ की वैक्सीन लगवा चुके 16 जनवरी 2021 से 3 अप्रैल 2021 तक 12985 हेल्थ केयर वर्कर एवं 12880 फ्रंटलाइन वर्कर के टीकाकरण कार्ड की काउंटर फाइल को एक बड़े कार्टून में डाला गया। इस दौरान प्रांजल साहू , उम्र 6 वर्ष को उसमें से चार काउंटर फाइल निकालने को कहा गया। उसने बारी-बारी से चार काउंटर फाइल निकाली। इन काउंटर फाइल पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अपने हस्ताक्षर किए तथा लकी ड्रॉ विजेता घोषित किए गये। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित सहायक मलेरिया अधिकारी केके राय, प्रसाशनिक अधिकारी शेषमणि तथा यूनिसेफ़ के डीएमसी डॉ शाहिद भी मौजूद रहे।
इस प्रकार के थे काउंटर फाइल – कोविड -19 टीकाकरण के दौरान लाभार्थियों को टीकाकरण कार्ड दिया गया था। जिस पर पहली डोज़ की तिथि अंकित की गयी थी। तथा दूसरी डोज़ लगाने के पश्चात टीका करण कार्ड से काउंटर फाइल अलग कर टीकाकरणकर्मी द्वारा स्वास्थ्य विभाग में जमा की गयी थी। इन्हीं काउंटर फाइल को लकी ड्रा में सम्मिलित किया गया।
लकी ड्रॉ के विजेता –
1- मीना देवी, आँगनबाड़ी कार्यकर्ती, नया पुरवा, हाथी सेवापुरी
2- संतोष कुमार सिंह,डी- 59/225 सी1ए, शिवपुरवा
3- पूनम गुप्ता, एएनएम, तेंदुई, सेवापुरी
4- पशुपति नाथ सिंह, एसआई, सीआइएसएफ कॉलोनी, बाबतपुर
पुरस्कार विजेता एएनएम पूनम गुप्ता ने लोगों से अपील की है सभी लोग टीका लगवाएँ जिससे वह स्वस्थ्य और सुरक्षित रह सकेंगे। तथा मीना देवी ने भी लोगों से अपील की है सभी लोग टीका लगवाएँ जिससे वह स्वस्थ्य और सुरक्षित रह सकेंगे।

Related Posts