April 18, 2021
उत्तर प्रदेश वाराणसी अपडेट

परफ्यूम की बोतल में मिला लाखों का सोना उड़ गए कस्टम विभाग के होश,,

वाराणसी एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान महिला के बैग में रखे परफ्यूम की बॉटल से कस्टम विभाग को 17 लाख से अधिक कीमत का सोना मिला है। तस्कर महिला ने सोने की पहचान छिपाने के लिए उसका रंग भी बदल दिया था लेकिन कस्टम विभाग के अधिकारियों की नजर से महिला नहीं बच पाई।

कस्टम विभाग के मुताबिक, महिला एयर इंडिया के विमान से शारजाह से वाराणसी आई थी। वाराणसी एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान महिला के बैग में परफ्यूम की बॉटल दिखी। इसके बाद एक्सरे मशीन से जब कस्टम विभाग की टीम ने उसे चेक दिया तो उन्हें परफ्यूम की बॉटल में सोना होने का शक हुआ।

सोने के 136 छोटे-छोटे टुकड़े मिले
इसके बाद जब कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बॉटल को काटा तो उसमें से सोने के 136 छोटे-छोटे टुकड़े मिले। इसके अलावा सोने का पायल और हरे रंग के माले में सोने की तार को महिला के पास से बरामद किया गया है। कस्टम विभाग की नजरों से बचने के लिए महिला तस्कर ने इसका रंग भी बदल दिया था।
लगातार जारी है तस्करी
विदेशों से लगातार सोने की तस्करी जारी है। हर दिन तस्कर कस्टम विभाग से बचने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक गजट से लेकर डेली यूज के सामानों के जरिए सोने की तस्करी की जा रही है। वाराणसी एयरपोर्ट पर पिछले 2 महीनों में 5 करोड़ से अधिक का सोना जब्त किया गया है। 28 दिसंबर और 30 जनवरी को कस्टम विभाग को करीब पौने दो करोड़ की सोने की बड़ी खेप मिली थी।

Related Posts