July 4, 2020
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

चीन से चल रहे तनाव के बीच कश्मीर में LPG स्टॉक करने और स्कूलों को खाली करने का आदेश, लोगों में हलचल

लद्दाख में हिंसक झड़प के बाद से ही भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. इस बीच जम्मू-कश्मीर में खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि LPG सिलेंडर का पर्याप्त स्टॉक सुनिश्चित किया जाए क्योंकि आने वाले दिनों में हाईवे बंद होने के कारण LPG सिलेंडर को लाने में समस्या हो सकती है.

आदेश में कहा गया है कि भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण आपूर्ति प्रभावित हो सकती है. लेकिन तथ्य यह है कि तेल कंपनियों के पास जो स्टॉक है वो कम से कम 15 दिनों से एक महीने तक चल सकता है और ऐसा कोई आदेश जारी करने की जरूरत समझ नहीं आती है. दूसरा, हाईवे की स्थिति इतनी बुरी नहीं है कि यह इतनी लंबी अवधि के लिए बंद किया जाए. इसी तरह का आदेश पिछले साल जुलाई में धारा 370 को खत्म करने से पहले और बालाकोट हवाई हमले से पहले भी जारी किया गया था.

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में एक दूसरा आदेश भी जारी किया गया है. दूसरे आदेश के मुताबिक गांदरबल में सुरक्षाबलों के लिए स्कूल की इमारतों को खाली करने के आदेश दिए गए हैं. कश्मीर में गांदेरबल जिला लद्दाख के कारगिल से सटा हुआ है. वहीं इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार के आदेश कश्मीर में दहशत पैदा कर रहे हैं.

Related Posts