April 18, 2021
खेल

IPL 2021: क्या बैटिंग ऑर्डर में खलेगी श्रेयस अय्यर की कमी, पहले मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है दिल्ली कैपिटल्स की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है। सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुईं हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम कागज पर इस बार काफी मजबूत नजर आ रही है और टीम ने ऑक्शन में बेहद शानदार खिलाड़ियों को टीम से जोड़ा है। स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, सैम बिलिंग्स, टॉम करन जैसे प्लेयर्स की मौजूदगी में दिल्ली काफी संतुलित लग रही है। हालांकि, सीजन की शरुआत से पहले कप्तान श्रेयस अय्यर का बाहर होना टीम के लिए काफी बड़ा झटका है।

कुछ खास नहीं रहा है दिल्ली का आईपीएल में ओवरऑल प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स की टीम का आईपीएल में ओवरऑल रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। साल 2009 में सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद से दिल्ली 2019 में जाकर प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकी। आईपीएल 2020 में टीम के लिए सबसे खास रहा, लेकिन टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली की टीम अबतक खेले 13 सीजन में एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम नहीं कर सकी है। आईपीएल 2021 में स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी में टीम आईपीएल के खिताब पर जरूर कब्जा करना चाहेगी।

पिछला सीजन रहा था लाजवाब

दिल्ली कैपिल्स के लिए आईपीएल 2020 काफी शानदार रहा था। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने आईपीएल के इतिहास में पहली दफा फाइनल में अपना स्थान पक्का किया था, लेकिन मुंबई इंडियंस ने टीम के पहले खिताब को जीतने के सपने पर पानी फेर दिया था। दिल्ली की टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी। जहां टीम को पहले क्वॉलिफायर मैच में मुंबई के हाथों 57 रनों के हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरे क्वॉलिफायर में हराकर फाइनल का टिकट कटाया था। दिल्ली के तेज गेंदबाजों ने पिछले सीजन काफी दमदार प्रदर्शन किया था, जबकि मार्कस स्टोयनिस ने बैट और बॉल दोनों से ही अपनी छाप छोड़ी थी।

दिल्ली का संभावित प्लेइंग XI–  शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोयनिस, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिज नॉर्टजे, उमेश यादव/ईशांत शर्मा, अमित मिश्रा।

Related Posts