February 26, 2021
देश राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में मंगलवार रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार देर शाम करीब सात बजे सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले के चंदूरा इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि रात करीब नौ बजे आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। अधिकारी ने बताया कि करीब चार घंटे तक चली मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों और उनके संगठन की पहचान की जा रही है। प्राथमिक जांच के अनुसार एक आतंकवादी के विदेशी होने के संकेत मिले हैं।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया था, जबकि एक अन्य ने आत्मसमर्पण कर दिया। सेना ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पुलिस द्वारा मुहैया करायी गई सूचना के आधार पर जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र के नूरपोरा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया था।

प्रवक्ता ने बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया जबकि एक अन्य आतंकवादी ने अपील पर आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने कहा, गुलशनपोरा क्षेत्र निवासी आतंकवादी को पकड़ लिया गया।  उन्होंने कहा कि पकड़ा गया आतंकवादी इस वर्ष 25 सितम्बर से लापता था। प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल अन्य सामग्री बरामद की गई है।

Courtesy :https://www.livehinustan.com/

Related Posts