August 8, 2020
Uncategorized एस्ट्रोलॉजी

चंद्र ग्रहण राशिफल: कर्क, कन्या, तुला और धनु राशि वाले रहें सावधान, जानें सभी राशियों का भाग्य

Lunar Eclipse Horoscope: 5 जुलाई को चंद्र ग्रहण लग रहा है। कहने के लिए ये उपछाया ग्रहण है लेकिन 30 दिन के भीतर दो चंद्र ग्रहण लगने के कारण इस चंद्र ग्रहण का महत्व बढ़ जाता है। चंद्र ग्रहण का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं सभी राशियों का रशिफल

5 July 2020 Horoscope: पंचांग के अनुसार पूर्णिमा तिथि है और पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र है। इसके बाद उत्तराषाढ़ा नक्षत्र आरंभ होगा. ग्रहण के समय चंद्रमा धनु राशि में रहेगा। इसके बाद 6 जुलाई को चंद्रमा का मकर राशि में प्रवेश है। सूर्य मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं। इन ग्रहों की स्थिति सभी राशियों को प्रभावित कर रही है।

मेष राशि: चंद्र ग्रहण की स्थिति मानसित तनाव में वृ़द्धि कर सकती है। इस दिन मन को शांत रखने की कोशिश करें. सेहत का ध्यान रखें. मां का आर्शीवाद लें। आलस के कारण काम में मन कम लगेगा. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। आय में वृद्धि होगी।
वृष राशि: स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। किसी प्रकार का रोग परेशान कर सकता है। व्यापार में नए संबंध बनेंगे। लेकिन कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें। इस दिन खर्चों पर नियंत्रण रखें। बाहर जाने से बचें। जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें।

मिथुन राशि: मन विचलित रहेगा। किसी भी विवाद से बचें। नकारात्मक विचारों को मन से निकलें। घर पर अधिक समय बीतेगा। किसी मित्र से लंबे समय बाद बात हो सकती है। लेनदेन से बचें. न उधार दें और न उधार लें। अनुशासित जीवनशैली को अपनाएं नहीं तो सेहत को नुकसान पहुंच सकता है।

कर्क राशि: जिम्मेदारियों के कारण तनाव हो सकता है। लेकिन ये आपके लिए लाभकारी है। जॉब और बिजनेस में लाभ होगा। व्यस्तताओं के कारण दांपत्य जीवन में संतुलन बनाने में असुविधा होगी जिस कारण तनाव हो सकता है। लव पार्टनर के लिए समय निकालें। संतान को लेकर चिंता हो सकती है।

सिंह राशि: आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। पेट संबंधी कोई दिक्कत परेशान कर सकती है। खानपान पर ध्यान रखने की जरूरत है। गैजेट्स पर धन खर्च करने की योजना बना सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। नए अवसर और बदलाव की भी संभावना बन रही है।
कन्या राशि: कम के बोझ के कारण तनाव हो सकता है। नए लोगों से मिलने में समय गुजरेगा। परिवार के साथ अधिक समय बीताने का अवसर मिलेगा। खर्च करते समय घर के बजट का भी ध्यान रखें। ऑन लाइन शॉपिंग कर सकते हैं। बच्चों के साथ अच्छा समय गुजरेगा। संगीत सुनने और पढ़ने की भी इच्छा आज हो सकती है।

तुला राशि: चंद्र ग्रहण का आपकी राशि पर भी प्रभाव पड़ रहा है। चंद्र ग्रहण का आपकी राशि पर मिलाजुला प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए इस दिन जो भी करें सोच विचार कर ही करें। मित्र और किसी रिश्तेदार को लेकर कोई तनाव की स्थिति बन सकती है। इस दिन वही कार्य करें जिसमें आपका मन लगता हो। क्रोध करने से बचें।

वृश्चिक राशि: आज के दिन आप एकांत में रहना पसंद करेंगे। पत्नी के साथ अच्छा समय गुजरेगा। पुरानी बातों को याद कर आप भावुक हो सकते हैं। इस दिन सेहत का भी ध्यान रखें। यात्रा करनी पड़ सकती है। नई जिम्मेदारी मिलने का भी संभावना बन रही है. खानेपीने पर धन खर्च होगा।

धनु राशि: आपकी राशि पर चंद्र ग्रहण का सीधा असर पड़ रहा है, क्योंकि चंद्र ग्रहण धनु राशि में लग रहा है। इसलिए आज के दिन आप विशेष सावधानी बरतें। ग्रहण के समय घर से बाहर न निकलें। तनाव की स्थिति में क्रोध करने से बचें। निवेश और धन से संबंधित कोई भी फैसला लेने से पहले योग्य व्यक्तिओं से सलाह जरूर ले लें। वाहन चलाने से बचें।

मकर राशि: जॉब और व्यापार में लाभ की स्थिति बन रही है। कोई रूके हुए कार्य के पूर्ण होने की खबर मिल सकती है। लोगों का इस दिन आपको भरपूर सहयोग मिलने जा रहा है। परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा। इस दिन खर्चे बढ़ेगे। संतान की शिक्षा को लेकर चिंता हो सकती है। लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर नाराजगी हो सकती है। बिजनेस को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि: कोई रोग परेशान कर सकता है. डाक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है। इसलिए इस दिन संभल कर रहें। खानपान पर ध्यान दें। आज दिमाग को आराम देने की कोशिश करें। आराम करें। तनाव से दूर रहने की कोशिश करें। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। लेकिन तर्क करने से बचें. आज खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा।

मीन राशि: परिवार के लोगों के साथ समय गुजरेगा। परिवार में खुशी का मौहाल बना रहेगा। विवाद की स्थिति से बचें। लेनदेन न करें. लंबे समय से रूका हुआ कोई कार्य पूर्ण हो सकता है। वित्तीय रूप से दिन अच्छा रहेगा। जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। क्रोध और विवाद से बचें।

Related Posts