उत्तर प्रदेश खास खबर मिर्ज़ापुर यूपी

मिर्जापुर: ‘योगी के कानून में दम नहीं इसलिए ठोका’, थाने के सामने दो लोगों को मार दी गोली

मिर्जापुर: जमीनी विवाद में बेखौफ बदमाशों ने यूपी में मिर्जापुर शहर कोतवाली के पास गुरुवार की सुबह अवैध पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर माली को मौत के घाट उतार दिया. घायल पान विक्रेता की हालत गंभीर होने पर उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया. गोली मारने के बाद बदमाश पिस्टल लहराता रहा. इससे बाजार में अफरातफरी मच गई. गोली की आवाज सुन दौड़े कोतवाली के सिपाही व होमगार्ड ने गोली मारकर भाग रहे आरोपी को दौड़ा कर पकड़ लिया. आरोपित के अन्य भाई फरार हो गए. शहर कोतवाली के पास ऐसी घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया है. घटना के बाद आरोपित ने पर्ची बांटी जिसमें लिखा था कि योगी तेरे कानून में दम नहीं, इसलिए ठोक दिया.

पहले माली फिर पान विक्रेता को मारी गोली- शहर कोतवाली परिसर के नुक्कड़ पर लोहंदी निवासी 45 वर्षीय त्रिलोकी माली माला-फूल की दुकान लगाता है. उसी के सामने सड़क पार गली के नुक्कड़ पर 25 वर्षीय सुनील वर्मा निवासी धुनियान गली का पान की गुमटी है. गुरुवार की सुबह कोतवाली के सामने छोटे गुदड़ी निवासी दो बदमाश आए आए और माली के सिर व सीने में पांच गोली मारने के बाद सड़क के उस पार पान विक्रेता सुनील को तीन गोली मारी. दोनों भाई हथियार लहराते हुए लोगों को दौड़ाने लगे. अंधाधुंध फायरिंग से दहशत का माहौल कायम हो गया. लोग इधर-उधर भागने लगे, दुकानदारों ने शटर गिरा दिया.

पुलिस को भी सटाया असलहा- इस दौरान गोली की आवाज सुनकर शहर कोतवाली की पुलिस बाहर आई एक आरोपित ने सिपाही ध्रुव गिरी ने पकड़ा तो उसने असलहा सटाया, पर उसमें गोली खत्म थी. पुलिस ने किसी तरह से आरोपित को काबू में किया. आरोपित का भाई फरार हो गया. दोनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां त्रिलोकी को मृत घोषित कर सुनील को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. सूचना पर कटरा और आप-पास के चौकी की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. एसपी विपिन मिश्र, एएसपी सिटी प्रकाश स्वरूप पांडेय, सीओ सुधीर कुमार ने हिरासत में लिए आरोपित से पूछताछ किया. पूछताछ में मामला जमीन विवाद का आ रहा है जबकि मृतक के परिजनों का कहना है कि जमीन संबंधी कोई मामला नहीं है. परिजनों ने चार के खिलाफ तहरीर दी.

जमीनी विवाद में मारी गोली- एसपी ने बताया कि माली और गोली मारने वालो में लोहंदी पर जमीन को लेकर विवाद था. दोनों जमीन पर अपना कब्जा बता रहे थे. जमीन के संबंध में आज तारीख भी थी.जमीनी रंजिश में दो भाई आए. इसमें एक ने पहले माली त्रिलोकी और फिर पान विक्रेता सुनील को गोली मार दी. पुलिस ने बहादुरी का परिचय देते हुए एक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. अन्य आरोपितो को पकड़ने के लिए टीमें दबिश दे रही हैं. गिरफ्तार आरोपित सनकी लग रहा है.

 

Related Posts