August 8, 2020
Breaking News क्राइम खास खबर मध्य प्रदेश

मां दर्द से बिलखती रही और बेटे ने video बनाते हुए रेत दिया गला

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 480 किमी उत्तर में रीवा जिले में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां मंगलवार को एक 24 वर्षीय युवक ने अपनी मां का गला किसी धारदार हथियार से काट दिया और अपने इस जघन्य अपराध का एक वीडियो भी शूट किया।

आरोपी की पहचान रीवा जिले के खटिका गांव के रहने वाले धीरेंद्र पांडे के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि रीवा पुलिस ने उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन जब्त किया, जिसमें उसने 44 वर्षीय अपनी मां सावित्री पांडे की हत्या का वीडियो शूट किया था।

पुलिस अधीक्षक रीवा जिले राकेश सिंह ने कहा कि मृतक सावित्री के 46 वर्षीय पति कृपाशंकर पांडे ने रविवार को पुलिस को सूचना दी कि किसी ने धारदार हथियार से सावित्री पांडे की हत्या कर दी गई है और उसका शव पास के जंगल में फेंक दिया है।

पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि सावित्री ने पिछले साल अपने बड़े बेटे को खो दिया था। वह अपने बेटे की मौत के बाद टूट गई थी। वह अक्सर रोती थी और मानसिक रूप से अस्थिर हो गई थी। सावित्री का छोटा बेटा धीरेंद्र जोकि बेरोजगार है वह अपनी मां से नफरत करता था क्योंकि उसे लगता था कि उसकी मां उससे ज्यादा उसके बड़े भाई को प्यार करती है। धीरेंद्र छोटी-छोटी बातों पर अपनी पत्नी, मां और पिता के साथ भी कई बार झगड़ा करता था। धीरेंद्र ने सावित्री को कई बार धमकी भी दी थी कि वह उसे मार डालेगा। आरोपी के पिता ने पुलिस को दिए अपने बयान में संदेह जताया था कि उसका बेटा हत्या में शामिल हो सकता है।

पुलिस ने मंगलवार को धीरेंद्र को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की। धीरेंद्र ने अपराध करने की बात कबूल कर ली। उसने पूछताछ में खुलासा किया कि उसने अपनी करतूत का वीडियो भी बनाया था। वीडियो बाद में उसके मोबाइल फोन से बरामद कर लिया गया था। वीडियो में धीरेंद्र एक धारदार हथियार से अपनी मां का गला काटते हुए देखा गया। वीडियो में मां दर्द में बिलखती और अपने बेटे को जाने देने से पहले बेबस होकर गुहार लगा रही थी। जब हत्यारे बेटे ने वारदात को अंजाम दिया तो उसके और मां के अलावा घर में कोई नहीं था।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज कर आरोपी को मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

Courtesy :https://www.livehinustan.com/

Related Posts