January 19, 2021
खेल

NZvWI 1st Test Day-1: विलियमसन की जबर्दस्त पारी, कीवी टीम मजबूत

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैमिल्टन में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन 78 ओवर का ही खेल हो सका, बारिश के चलते पहले सेशन के खेल में रुकावट हुई। पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट के गंवाकर 243 रन बना लिए हैं। कप्तान केन विलियमसन 97 रन और रोस टेलर 31 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। इस मैच के पहले दिन दोनों टीमों के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे।

कीमर रोच के पिता का हाल में निधन हुआ था और उनको श्रद्धांजलि देने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे। वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। विल यंग और टॉम लाथम ने पारी का आगाज किया। दोनों ने 14 रन ही जोड़े थे, तभी शैनन गैब्रियाल ने यंग को आउट कर कीवी टीम को पहला झटका दिया। यंग 5 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद लाथम का साथ देने आए विलियमसन, दोनों ने मिलकर पारी को संभाला और कीवी टीम को मुश्किल से उबारा।

लाथम 86 रन बनाकर कीमर रोच का शिकार बने। विलियमसन एक छोर संभाले हुए हैं और 16 चौकों की मदद से 97 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। टेलर भी उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं। दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेली गई थी, जिसका आखिरी मैच बारिश में धुल गया था, जबकि पहले दो मैच जीतकर न्यूजीलैंड ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली थी।

Courtesy :https://www.livehinustan.com/

Related Posts