August 8, 2020
वाराणसी अपडेट

पूर्वांचल विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार मिलने पर काशी के प्रबुद्धजनों ने किया महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति का सम्मान

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के लोकप्रिय कुलपति एवं शिक्षाविद प्रोफेसर टीएन सिंह जी को वीर बहादुर सिंह विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार देकर कुलपति बनाए जाने पर काशी के प्रबुद्ध जनों ने उनके आवास पर जाकर उनका नागरिक अभिनंदन एवं स्वागत किया तथा उन्हें भविष्य में शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने हेतु अपने शुभकामनाएं प्रेषित की इस अवसर पर अपने अभिनंदन से अभिभूत प्रोफेसर टी एन सिंह जी ने कहा कि यह हमारे लिए एक नया दायित्व शासन ने मेरे प्रति विश्वास करके जो नया दायित्व प्रदान किया है। मैं उसका निर्वहन पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करूंगा तथा शिक्षा शिक्षक एवं शिक्षार्थी तीनों के हितों को ध्यान में रखते हुए निर्णय करेंगे इस अवसर पर डॉ उत्तम ओझा जी, डॉ सुनील मिश्र जी, सुमित सिंह जी ने माननीय कुलपति जी को अंगवस्त्रम व पुष्प गुच्छ देकर उनको समानित किया।
डॉ उत्तम ओझा जी (दिव्यांग बन्दू) ने कहा कि इनका कार्यकाल अब तक महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में स्वर्णिम रहा है। ओर इसी तरह अपने नेतृत्व में पूर्वांचल विध्वविद्यालय को भी आगे बढ़ाएंगे।
समाजशास्त्री डॉ सुनील मिश्र ने कहा कि आपके कार्यकाल में जो उत्रोक्तर विकास के कार्य हुये हैं । विद्यापीठ तकनीक एवं सामाजिक सरोकारों में निरंतर आगे बढ़ा है। उससे इस संस्थान का राष्ट्रीय महत्व बढ़ा है।
सुमित सिंह ( सदस्य, राष्ट्रीय नशामुक्ति व पुनर्वास समिति, भारत सरकार, संस्थापक काशियाना फॉउंडेशन ) जी ने कहा कि माननीय कुलपति जी के नेतृत्व में सामाजिक कार्यक्रम में भी विद्यापीठ अग्रणी रहा है। हमें गर्व है कि कुलपति जी के कार्यकाल में पूर्वांचल विश्वविद्यालय भी अपने स्वर्णीम युग में रहेगा।

Related Posts