August 9, 2020
वाराणसी अपडेट

एक अगस्त से शुरू हो सकती है बीएचयू अस्पताल की ओपीडी, एसएसएच-बीएचयू एप पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन

वाराणसी। पूर्वांचल का एम्स कहे जाने वाले सर सुंदरलाल अस्पताल, बीएचयू में एक अगस्त से ओपीडी शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए संबंधित अधिकारियों एवं विभागों की बैठक भी हो चुकी है। सबसे पहले एसएसएच-बीएचयू एप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वालों को ही ओपीडी में प्रवेश मिलेगा। वह भी कोरोना से बचाव के लिए सारे नियम व शर्तों का पालन करते हुए। वैसे शुरूआत में 20 से 25 मरीजों का ही रजिस्ट्रेशन होगा। स्थिति सामान्य होने पर इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा। वहीं अभी टेलीमेडिसिन भी यथावत चलती रहेगी।
कोरोना से पहले यहां पर पूर्वांचल के साथ ही बिहार, मध्य प्रदेश सहित अन्य कई जिलों से प्रतिदिन करीब सात हजार मरीज ओपीडी में आते थे। लॉकडाउन के कारण मार्च से ही एसएस अस्पताल की ओपीडी बंद चल रही है। रविवार को वाराणसी मंडल में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आए थे। सीएम ने उसी दौरान बीएचयू प्रशासन को निर्देश दिया था कि कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए कुछ विभागों की ओपीडी की शुरूआत की जाए। तभी से अधिकारी तैयारी में जुट गए थे। तय हुआ है कि फिलहाल सभी के लिए ओपीडी नहीं खोली जाएगी। इसके लिए मरीजों को पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा। इसके लिए एप तैयार करने वाले एचडीएफसी बैंक को निर्देश दिया गया है कि एप को रजिस्ट्रेशन के लिए अपडेट किया जाए। इस बाबत ट्रामा सेंटर स्थित एचडीएफसी बैंक के शाखा प्रबंधक अभिषेक सिंह ने बताया कि तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। ओपीडी की नई रोटेशन वाली चिकित्सकों की सूची एप में डाली जानी है। हालांकि उन्होंने इससे अधिक कुछ बताने से परहेज किया।
ऐसे कराना होगा रजिस्ट्रेशन
सबसे पहले आपको एसएसएच-बीएचयू एप डाउनलोड करना होगा। इसके खुलते ही सबसे ऊपर अस्पताल की फोटो, सबसे नीचे एचडीएफसी बैंक एवं बीच में एसएसएचबीएचयू का लोगो दिखेगा। इंटर की दबाते ही मालवीय जी की फोटो भी आएगी। इसके साथ ही आप आगे की प्रक्रिया शुरू करते जाएं। इसमें डाक्टर का नाम, दिखवाने की तिथि सेलेक्ट करेंगे। उस दिन डाक्टर उपस्थिति रहेंगे तो ऑनलाइन ही रजिस्ट्रेशन शुल्क जमाकर रसीद प्राप्त कर सकते हैं।

Related Posts