April 18, 2021
खेल

PAK vs SA: फखर जमान के रनआउट से छिड़ी नई बहस, क्विंटन डिकॉक पर जमकर बरसे शोएब अख्तर

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका के हाथों 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमान ने लाजवाब बैटिंग करते हुए 193 रनों की इनिंग खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। फखर ने वनडे क्रिकेट में चेस करते हुए अबतक की सबसे बड़ी पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। हालांकि, पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान अपने दूसरे दोहरे शतक से चूक गए और क्विंटन डिकॉक की चालाकी के चलते रनआउट होकर पवेलियन लौटे। इसी बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने डिकॉक की खेल भावना पर सवाल उठाए हैं और उनकी जमकर क्लास लगाई है।

दरअसल, पाकिस्तान की पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर फखर जमान ने लुंगी एंगिडी को लॉन्ग ऑफ की तरफ खेला और दो रन के लिए कॉल किया। लॉन्ग ऑफ पर फील्डिंग कर रहे एडम मार्करम ने फुर्ती दिखाते हुए गेंद को तेजी से उठाया और बैटिंग एंड की तरफ फेंका। विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने फखर जमान के साथ चालाकी दिखाते हुए ऐसे इशारा किया जैसे मार्करम का थ्रो बॉलिंग एंड पर आ रहा हो, जिसके बाद फखर पीछे देखने के लिए मुड़े और बॉल डायरेक्ट स्टंप पर आकर लग गई। क्विंटन डिकॉक का यह रवैया कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और फैन्स को बिल्कुल भी रास नहीं आया और उन्होंने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज को जमकर ट्रोल किया।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी अपने यूट्यूब चैनल पर डिकॉक की खेल भावना पर सवाल उठाए और इससे जुड़े नियमों के बारे में भी बताया। शोएब ने कहा कि डिकॉक ने जो फखर जमान के साथ किया वह बिल्कुल भी सही नहीं था और यह खेल भावना के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर नियम भी बनाया जा चुका है, जिसके अनुसार इस तरह का हरकत करने पर 5 रन की पेनल्टी लगाई जाती है और उस बॉल को भी दोबारा से फेंकना पड़ता है। शोएब ने कहा कि वह चाहते थे कि फखर का दोहरा शतक होते हुए देखना चाहते थे और उनको इस तरह से आउट होता देखकर उनको काफी बुरा लगा।

 

Related Posts