September 27, 2020
Uncategorized खास खबर खेल

मुकदमा हार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने BCCI को चुकाया 16 लाख डॉलर का मुआवजा

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी ने सोमवार को दावा किया कि पीसीबी ने आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की विवाद समाधान समिति में मुकदमा हारने के बाद बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) को मुआवजे के रूप 16 लाख डालर की राशि दी है.

मनी ने कहा, ‘हमने मुआवजे के मामले में लगभग 22 लाख डालर खर्च किये, जो हमने गंवा दिये.’ उन्होंने कहा कि इस मामले में भारत को भुगतान की गई राशि के अलावा अन्य खर्च कानूनी फीस और यात्रा से संबंधित थे. पीसीबी ने पिछले वर्ष बीसीसीआई के खिलाफ आईसीसी की विवाद समाधान समिति के समक्ष लगभग 7 करोड़ अमरीकी डालर के मुआवजे का दावा करते हुए मामला दायर किया था.

पीसीबी ने बीसीसीआई पर दोनों बोर्डों के बीच समझौता ज्ञापन का सम्मान नहीं करने का मामला दर्ज किया किया था. इस समझौते के मुताबिक 2015 से 2023 तक भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 6 द्विपक्षीय श्रृंखला में खेलना था जिसे बीसीसीआई ने नहीं माना.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की दलील थी कि वे पाकिस्तान ने इस लिए नहीं खेल पा रहे है क्योंकि सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी. भारत ने पाकिस्तान के उस दावे को भी खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने समझौता ज्ञापन को कानूनी रूप से बाध्यकारी बताया था. बीसीसीआई ने कहा है कि वह महज एक प्रस्ताव था.

 

Related Posts