January 19, 2021
खेल

नजदीकी मुकाबले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विराट कोहली को हराया, जानें क्या है पूरा मामला

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की गिनती विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर होती है। टीम इंडिया के कप्तान का बल्ला टेस्ट मैच, टी20 और वनडे में आग उगल रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही पिता बनें कोहली और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक सवाल पूछा जिसके बाद भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के प्रशंसक आपस में भिड़ गए।

आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल से पूछा की दुनिया का सबसे बेहतरीन क्रिकेटर कौन है। आईसीसी की तरफ से इसके लिए चार विकल्प दिए गए थे। पहले विकल्प पर भारत के कप्तान विराट कोहली का नाम था, इस लिस्ट में दूसरा नाम था मिस्टर 360 एबी डिवीलियर्स, वहीं तीसरा नाम ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की पूर्व कप्तान मेग लैनिंग का था। वहीं पोल में अंतिम नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान का था।

किसको कितने वोट मिले 

आईसीसी ने पूछे गए सवाल के जवाब के लिए 24 घंटे का समय लोगों को दिया था। आईसीसी के इस पोल में सबसे अधिक इमरान खान को 47.3 प्रतिशत वोट मिले, जबकि कप्तान विराट कोहली को 46.2 प्रतिशत वोट मिले। वहीं एबी डिवीलियर्स को 6 प्रतिशत वोट और ऑस्ट्रेलियाई टीम खिलाड़ी मेग लैनिंग को सिर्फ 0.5 प्रतिशत ही वोट मिले।

भारत के कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर भारत चले आए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है। सीरीज के लिहाज से आखिरी मैच निर्णायक होगा।

Related Posts