April 18, 2021
उत्तर प्रदेश यूपी वाराणसी अपडेट

ताराचंद्र बाड़ा और राजस्थान भवन में पार्किंग का सुझाव

मैदागिन से चौक के बीच पार्किंग बनाने की कवायद शुरू हो गयी है। इस मार्ग पर नए सिरे से पाथवे बनाए जाने से पहले पार्किंग की व्यवस्था के मद्देनजर एमएलसी अशोक धवन, नगर आयुक्त व स्थानीय व्यापारियों ने निरीक्षण किया।

व्यापारियों ने बुलानाला पर ताराचंद्र का बाड़ा, नीचीबाग पर घंटाघर व राजस्थान भवन में पार्किंग का विकल्प सुझाया। सुड़िया के पास ताराचंद्र का बाड़ा में पार्किंग से सराफा मंडी में गलियों में खड़े होने वाले दोपहिया वाहनों की पार्किंग की सुविधा की बात सामने आई। वहीं घंटाघर से सटे राजस्थान भवन में पार्किंग से नीचीबाग, चौक, रेशम कटरा, गोविंदपुरा, आसभैरव, काशीपुरा तक जाने वाले लोगों के लिए सुविधा की बात कही गई। एक अन्य विकल्प के रूप में बुलानाला में कानपुरवाला धर्मशाला का नाम भी सामने आया है।

व्यापारियों ने कहा कि राजस्थान भवन में पहले भी भूमिगत पार्किंग का निर्माण शुरू किया गया था लेकिन नगर निगम ने काम रुकवा दिया था। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने अपर नगर आयुक्त को इसकी फाइल निकलवाने को कहा है। एमएलसी अशोक धवन ने कहा कि जो विकल्प सामने आए हैं उसको लेकर संबंधित लोगों से सहमति लेकर पार्किंग की सुविधा शुरू होनी चाहिए।

पार्किंग के लिए पीपीपी मॉडल या संपत्ति खरीदकर बनाए जाने के विकल्पों पर भी बातचीत हुई। इस दौरान डॉ. अंजनी कुमार मिश्रा, मार्कण्डेय वर्मा, गौरीशंकर नेवर आदि व्यापारी रहे।

Related Posts