July 4, 2020
उत्तर प्रदेश

पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि और लखनऊ में सपा नेताओं के ऊपर हुए लाठीचार्ज के विरोध में महानगर समाजवादी युवजन सभा ने दिया धरना

देश में पिछले 20 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों व कल लखनऊ में शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे सपा नेताओं के ऊपर हुए लाठीचार्ज के विरोध में महानगर समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में धरना दिया। धरना का नेतृत्व समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव राजू यादव व युवजन सभा के महानगर अध्यक्ष विकास यादव (बच्चा) ने किया।
प्रदेश सचिव राजू यादव ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार इस वैश्विक महामारी कोरोना में भी पिछले 20 दिनों से लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ा रही है और जनता पहले से ही इस महामारी से आर्थिक रूप से परेशान है। सरकार ने लगातार पेट्रोल डीजल के मूल्य में वृद्धि कर जनता के ऊपर दोहरी मार मारी है। केंद्र सरकार को चाहिए कि वह तत्काल बढ़े हुए पेट्रोल डीजल के मूल्य वापस ले।

समाजवादी युवजन सभा के महानगर अध्यक्ष विकास यादव (बच्चा) ने कहा कि यह मोदी योगी की सरकार लोकतंत्र विरोधी है। कल लखनऊ में पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे सपा नेताओं के ऊपर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज इनकी लोकतंत्र विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दाम से महंगाई बढ़ रही है। कोरोनावायरस से बेरोजगारी बढ़ रही है आम जनता का जीवन यापन करना कठिन होता चला जा रहा है। किंतु केंद्र सरकार से इस से कोई मतलब नहीं है। वह केवल उद्योगपतियों को ज्यादा पहचानने लगी है।

धरने में मुख्य रूप से राजू यादव, विकास यादव, अमित यादव, तनुज पांडे, संदीप यादव, मोहम्मद जीशान, चेतन सोनी, राजेश यादव, बच्चा साहनी, नीलू मंडानी, अवधेश यादव, दीपू, पवन, राहुल देव, गुलाब अंसारी, संदीप बोस, युवराज यादव, बाबू यादव, रोहित यदुवंशी, आशू यादव, राहुल यादव, रंजन राम आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Posts