March 1, 2021
खास खबर नई दिल्ली राष्ट्रीय

रोज 4-5 रैलियां करेंगे पीएम मोदी! पुरनियों के लिए आडवाणी-जोशी से भी प्रचार करा सकती है बीजेपी

नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही केंद्र की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं. पार्टी ने भले ही राज्यों में अलग-अलग स्टार प्रचारों की लिस्ट तैयार कर ली हो लेकिन सच यह है कि सुपर स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही होंगे.

सूत्रों की मानें तो पार्टी की रणनीति है कि मोदी जनता को संबोधित करने के लिए अधिक से अधिक रैली करें. एनबीटी अखबार में छपी खबर के मुताबिक यह संभव है कि मोदी इस बार भाजपा नेताओं में सबसे ज्यादा रैलियां करें. पार्टी की तैयारी है कि उनके स्टार प्रचारक दिन में चार से पांच रैलियां करें. चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा का चुनाव सात चरण में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कराने का फैसला किया है. सातों चरण के मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी.

ऐसे में पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाकर पहले चरण की सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेगी. अखबार ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पार्टी आलाकमान ने चुनाव प्रचार की रणनीति तैयार कर ली है. आलाकमान ने यह भी तय कर लिया है कि किस राज्य में किन मुद्दों को उठाया जाएगा. पार्टी की कोशिश होगी कि मुद्दे इस तरह उठाए जाएं कि चुनाव उन्हीं मुद्दों पर लड़ा जाए और विपक्षी पार्टियां उसकी पिच पर आकर चुनाव लड़े. पार्टी के एक करीबी नेता ने बताया कि चुनाव में राष्ट्रवाद तो अहम मुद्दा होगा, इसके अलावा ब्रैंड मोदी दूसरे सबसे महत्वपूर्ण होंगे.

पीएम मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और नितिन गडकरी के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी बड़े पैमाने पर पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगी. जानकारी के मुताबिक पार्टी के बीच एक जुटता दिखाने के लिए भाजपा के दिग्गज नेता और सांसद लाल कृष्ण आडवाणी के अलावा मुरली मनोहर जोशी भी प्रचार कर सकते हैं.

 

Related Posts