February 26, 2021
मनोरंजन

Happy Birthday Rekha: 66 की उम्र में भी अपनी खूबसूरती से सबको दीवाना बना देती हैं रेखा, ये हैं ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा का आज जन्मदिन है। बढ़ती उम्र के साथ-साथ रेखा की खूबसूरती भी बढ़ती जा रही है। रेखा इस उम्र में भी काफी खूबसूरत हैं और आज भी अपनी खूबसूरती से कई यंग एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं। आज रेखा के बर्थडे पर बताते हैं उनकी खूबसूरती के कुछ राज।

रेखा पानी खूब पीती हैं 

दिन भर में वह 10-12 ग्लास पानी पीती हैं। बता दें कि पानी हमारे शरीर के अंदर से सारी गंदगी निकाल देता है जिससे हम अंदरूनी तौर पर खूबसूरत नजर आते हैं और हमारे चेहरा भी ग्लो करने लगता है। रेखा भी यही करती हैं और यही राज है उनके ग्लोइंग फेस का।

तली-भुनी चीजों को करती हैं अवॉइड

रेखा इसके साथ तली-भुनी चीजों को भी अवॉइड करती हैं। खाने में वह रोजाना क्या खाती हैं, इस बारें में बात करते हुए उन्होंने एक बार कहा था कि वह अक्सर फ्रेश सब्जियां खाती हैं, साथ ही दही और सलाद को भी वह रोजाना अपने खाने में शामिल करती हैं। रेखा ने ये भी बताया था कि वह चावल नहीं खाती हैं, लेकिन रोटी जरूर खाती हैं।

करती हैं योगा और एक्सरसाइज

60 के पार पहुंचने पर भी रेखा ने खुद को काफी अच्छा मेंटेन किया है। बता दें कि खुद को फिट रखने के लिए रेखा रोज एक्सरसाइज और योगा करती हैं और रात को 8 बजे तक डिनर करके जल्दी सो जाती हैं। अच्छी नींद और पूरी नींद लेने से फेस पर ग्लो आता है।

आयुर्वेदिक स्पा ट्रीटमेंट लेती हैं

आज की लड़कियां जहां रोज महंगे-महंगे स्किन प्रोडक्ट्स यूज करती हैं, वहीं रेखा आयुर्वेद के पुराने तरीकों को अपनाती हैं। कहते हैं कि रेखा अरोमाथेरेपी और आयुर्वेदिक स्पा ट्रीटमेंट लेती हैं। इसके साथ ही रेखा एक अनुशासित लाइफ स्टाइल जीती हैं, इसी वजह से लाखों परेशानियां होने के बाद भी उनके चेहरे पर कोई असर नहीं पड़ता।

Related Posts