March 6, 2021
मनोरंजन

ऋषि कपूर के नहीं थे भाई राजीव कपूर संग अच्छे रिश्ते, समय के साथ भी नहीं बदली थीं चीजें

इंडस्ट्री में कपूर खानदान की हमेशा चर्चा होती रही है। फिल्मी दुनिया की शुरुआत पृथ्वीराज कपूर ने की, बाद में राज कपूर ने जिम्मा संभाला। राज कपूर के तीन बेटे, ऋषि कपूर, राजीव कपूर और रणधीर कपूर हैं, एक्टर बने। इंडस्ट्री में तीनों ने ही खूब नाम कमाया। तीनों की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोइंग भी है। इन्होंने बाकी के एक्टर्स के लिए इंडस्ट्री में एक्टिंग को लेकर एक बार सेट किया है।

पिछले साल मार्च के महीने में ऋषि कपूर का कैंसर के चलते निधन हो गया था। इस साल राजीव कपूर, अलविदा कह गए। कपूर खानदान में शोक की लहर है। फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है। हार्ट अटैक आने के कारण राजीव कपूर का निधन हुआ। ऋषि कपूर ने अपनी किबात, खुल्लम-खुल्ला में छोटे भाई राजीव कपूर संग रिलेशन को लेकर खुलकर बात की।

ऋषि कपूर ने बताया कि राजीव संग उनके संबंध अच्छे नहीं थे और समय के साथ भी बेहतर नहीं हुए। ऋषि कपूर ने बताया, “चिंपू (राजीव कपूर) और मैं एक-दूसरे से कुछ खास रिलेशन शेयर नहीं करते थे। हमारे बीच एक दूरी रही जो समय के साथ भी नहीं भरी। मैं 17 साल का था जब मेरी बहन ऋतू की शादी हुई, रणधीर (डब्बू) और मैं एक साथ बड़े हुए। हम दोनों भाई से ज्यादा दोस्त की तरह बड़े हुए। पिता जी के जाने के बाद हमारा रिश्ता और भी गहरा होता चला गया। हम दोनों आरामदायक महसूस करते थे, जब भी किसी चीज को शेयर करते थे।”

ऋषि कपूर और राजीव कपूर के बीच पूरे 10 साल का अंतर था। ऋषि कपूर ने लिखा, “हम दोनों कभी वह बॉन्ड शेयर ही नहीं कर पाए जो दो भाइयों के बीच होना चाहिए। डब्बू (रणधीर) ही हैं, जिन्होंने परिवार को बांधकर रखा हुआ है। मैं चिंपू की बहुत फिक्र करता हूं, दुख होता है यह सोचकर कि वह कभी अपनी जिम्मेदारियां ठीक तरह से संभाल ही नहीं पाया। वह सबसे ज्यादा टैलेंटेड था, म्यूजिक और ऑफिस संभालने तक में। बिना सीखे वह पियानो बजाता था, शानदार। मेरी फिल्म ‘आ अब लौट चले’ में उसने बतौर एडिटर बहुत अच्छा काम किया था। वह इस फील्ड में और निखरकर बाहर आ सकता था, अगर कुछ चीजें अपनी सुधार लेता।”

Courtesy :https://www.livehinustan.com/

Related Posts