January 19, 2021
उत्तर प्रदेश

कर्मनाशा नदी पर स्‍टील ब्रिज की रेलिंग तोड़ते लटक गया बालू लदा ट्रक, बाल-बाल बचे ड्राइवर और खलासी

उत्‍तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर नौबतपुर में कर्मनाशा नदी पर बने स्‍ट्रील ब्रिज पर शुक्रवार की भोर में बालू लदा एक ट्रक बेकाबू हो गया। ट्रक रेलिंग तोड़ते हुए पुल से लटक गया। स्‍टील ब्रिज में जगह-जगह दरारें पड़ने की वजह से ट्रक काफी किनारे से गुजर रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ। गनीमत रही कि समय रहते ड्राइवर और खलासी ने ट्रक से निकलकर अपनी जान बचा ली।

मिली जानकारी के अनुसार 14 चक्‍का यह ट्रक, बिहार के डेहरी आन सोन से बालू लादकर वाराणसी जा रहा था। स्टील ब्रिज पर बिछे स्टील की चादरें कई जगह से फट चुकी हैं। इसी दौरान फटे स्टील बीच ट्रक का पहिया फंस गया। इससे ट्रक बेकाबू हो गया। रेलिंग तोड़ते हुए नदी की तरफ लटक गया। इसी बीच ड्राइवर और खलासी ट्रक से कूद कर निकल गए। इस स्‍टील ब्रिज से ओड़ीसा, पश्चिम बंगाल,असम और बिहार से आने वाले वाहन गुजरते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ओवरलोडिंग की वजह से बनने के बाद बहुत जल्‍दी यह पुल जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है। स्टील की चादर की वेल्डिंग हर जगह से छूट गई है और चादर पर दरारें पड़ गई हैं। य‍ह स्थिति किसी बड़ी दुर्घटना को निमंत्रण दे रही है। गौरतलब है कि यूपी-बिहार सीमा पर स्थित कर्मनाशा पुल की हाल ही में मरम्‍मत हुई है लेकिन मरम्‍मत के 20 दिन बाद भी पुल चालू नहीं हो पाया है।

Courtesy :https://www.livehinustan.com/

Related Posts