April 18, 2021
व्यापार

SBI दे रहा है 6.7% पर 75 लाख का होम लोन, वह भी बिना प्रोसेसिंग फीस के

एसबीआई होम लोन पर बड़ा ऑफर दे रहा है। भारतीय स्टेट बैंक ने 31 मार्च तक होम लोन लेने वाले ग्राहकों के प्रोसेसिंग फीस पर 100% की छूट के साथ 6.7% से शुरू होने वाली ब्याज दरों के साथ 70 बीपीएस (आधार अंक) तक की छूट देने की घोषणा की है। एसबीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा कि लोन की रकम, ब्याज और प्रोसेसिंग फीस की माफी आवेदक के CIBIL स्कोर के पर निर्भर करेगा। जो लोग होम लोन का लाभ उठाना चाहते हैं, वे बैंक के YONO ऐप से होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। होम लोन के लिए आवेदन करने के लिए ग्राहक बैंक की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई में 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज की दर 6.7 फीसद से शुरू हो रही है। इसके ऊपर के लोन के लिए सबसे सस्ती ब्याज दर 6.75% है। प्रेस रिलीज के मुताबिक बैंक का मानना है कि जिन ग्राहकों का क्रेडिट स्कोर अच्छा है और बेहतर उनकी रिपेमेंट की हिस्ट्री बेहतर है,  उन्हें बेहतर इस ऑफर का फायदा उठाना चाहिए।

इसके साथ ही खरीदारों के लिए नियमित गृह ऋण के साथ-साथ यह सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए SBI विशेषाधिकार गृह ऋण, सेना के कर्मियों और रक्षा अधिकारियों के लिए SBI शौर्य गृह ऋण, SBI MaxGain गृह ऋण, SBI स्मार्ट होम व मौजूदा ग्राहकों के टॉप-अप लोन भी दे रहा है। इसके अलावा बैंक SBI NRI होम लोन, अधिक रकम के लिए SBI FlexiPay होम लोन और महिलाओं के लिए SBI HerGhar Home Loan भी लेकर आया है।

पांच दिन में होम लोन होगा मंजूर

पीटीआई के मुताबिक एसबीआई ने इस ऑफर की घोषणा Shapoorji Pallonji Real Estate के साथ एएमयू साइन करने बाद की ताकि अन्य लोगों के साथ ही Shapoorji Pallonji Real Estate के स्वीकृत प्रोजेक्ट्स के तहत घर खरीदने वाले लोगों को जल्दी से होम लोन मुहैया कराया जा सके। एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने पहले भी कहा था कि बैंक होम लोन के टर्नअराउंड समय को कम करने के लिए अधिक बिल्डरों से टाई-अप करेगा। उन्होंने कहा कि बैंक 12 दिनों की तुलना में पांच दिन में होम लोन स्वीकृत करने का लक्ष्य बना रहा है।

Related Posts