February 26, 2021
खास खबर बिहार/झारखण्ड राष्ट्रीय

सीमांचल एक्सप्रेस हादसाः टूटा हुआ था रेल ट्रैक, हादसे के समय गहरी नींद में थे यात्री!

नई दिल्ली: बिहार के किशनगंज से दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है. बताया जा रहा है हादसा सुबह लगभग 03:58 पर बिहार के वैशाली जिले के सहदेई बुर्जुग में हुआ है.. इस हादसे में 9 बोगियां पटरी से उतर गईं. अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसें में 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई मुसाफिरों के बोगियों में फंसे होने की आशंका भी जताई जा रही है. बता दें कि ट्रेन बिहार के जोगबनी से आनंद बिहार के बीच चलती है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चश्मदीदों ने आरोप लगाया है कि रेल हादसे के बाद रेलवे प्रशासन बहुत देर बाद पहुंचा है. उन्होंने बताया है कि रेल हादसा उस समय हुआ है जब सभी गहरी नींद में सो रहे थे. इसी दौरान ट्रेन की नौ बोगीयां पटरी से उतर गईं. लोगों को समझ ही नहीं आया कि अचानक क्या हो गया है. स्थानीय लोगों के ने बताया है कि रेल ट्रैक टूटा हुआ था.

चश्मदीदों का कहना था कि रेलवे प्रशासन की लापरवाही सामने आई है. ट्रेन में यात्रियों ने कुछ गंभीर घायल लोगों को खुद से बाहर निकाला है. हालांकि उनका यह भी कहना है कि अभी यात्रियों की मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को सुबह 4 बजे सहदोई बुजुर्ग के पास सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं. तीन स्लीपर (एस8, एस9, एस10) और एक एसी (बी3) कोच समेत नौ बोगियां पटरी से उतर गईं. हादसे के बाद यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई.

 

Related Posts