खास खबर महाराष्ट्र राष्ट्रीय

शिवसेना ने रखी बड़ी मांग, केंद्र में NDA का समर्थन चाहिए तो महाराष्‍ट्र में CM हमारा होना चाहिए

महाराष्ट्र: एक तरफ बीजेपी और शिवसेना के बीच महाराष्‍ट्र में सीटों को लेकर बातचीत अटकी है, वहीं शिवसेना ने अब एक बड़ी मांग रख दी है. शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने कहा, अगर दिल्ली में बीजेपी का प्रधानमंत्री NDA के समर्थन से चाहिए हो तो महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री हो.

BJP नेताओं के मातोश्री में मीटिंग पर संजय राउत बोले- मातोश्री में कई लोग आते हैं. उनका स्वागत होता है. शिवसेना 1995 के फार्मूले के तहत ही बातचीत करेगी.

पिछला लोकसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना ने मिलकर लड़ा था. जिसमें दोनों दलों को शानदार सफलता मिली थी. शिवसेना ने 18 और भाजपा ने 22 सीटें जीती थीं, लेकिन इस बार अभी तक दोनों के बीच साथ चुनाव लड़ने पर सहमति नहीं बन पाई है. भाजपा की तरफ से शिवसेना से बार-बार बातचीत की कोशिश हो रही है, लेकिन शिवसेना ने साफ कर दिया है कि गठबंधन होगा तो लोकसभा और विधानसभा दोनों के लिए होगा, वर्ना नहीं.

संजय राउत के अनुसार, हमारा फार्मूला स्पष्ट है. केंद्र में भाजपा बड़ा भाई है तो राज्य में शिवसेना. भाजपा इस बात को माने. उसे अवगत करा दिया गया है. वे कहते हैं कि भाजपा की तरफ से बातचीत के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन हम अपना रुख साफ कर चुके हैं.

 

Related Posts