उत्तर प्रदेश खास खबर यूपी

सपा-बसपा को मिला निषाद और जनवादी पार्टी सोशलिस्‍ट का साथ, अखिलेश यादव ने कही बड़ी बात

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने दो और छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन किया है. पहले सपा ने बसपा के साथ गठबंधन किया, फिर रालोद को अपने पाले में लिया और उसे अपने खाते से सीटें दीं. अब पूर्वांचल में अखिलेश यादव ने दो छोटी पार्टियों निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्‍ट के साथ गठबंधन किया है. इस गठबंधन की घोषणा के लिए बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में सपा प्रमुख अखिलेश यादव दोनों दलों के नेताओं को धन्‍यवाद दिया.

अखिलेश यादव बोले- सपा-बसपा-आरएलडी के गठबंधन में इन दोनों के साथ आने के बाद अब यूपी में महापरिवर्तन देखने को मिलेगा. पहले भी देश ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव का ऐतिहासिक परिणाम देखा है. उन्‍होंने कहा- समाजवादी टीम अध्ययन कर रही है कि कैसे गरीब वर्ग के लोगों के लिए खुशहाली लाई जा सकती है. रिपोर्ट आने के बाद इसे सपा के मेनिफेस्टो में शामिल किया जाएगा.

अखिलेश यादव ने कहा- यूपी में 74+ का सपना देखने वालों को अब मजबूर होना पड़ेगा कि खाता कहां से खोलें. चौकीदारों का सबसे ज्यादा सम्मान नेताजी ने किया और अब समाजवादी लोग कर रहे हैं.

मुख्‍यमंत्री योगी-इमरान मसूद की बयानबाजी पर औवेसी की मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अखिलेश यादव ने कहा- इस राजनीति को हम अच्छी तरह समझते हैं और इसमें हमें कुछ भी बोलने की जरूरत नहीं है, क्योंकि दोनों पर पहले से ही मुकदमे दर्ज हैं. पुराने मुकदमों में ही कार्यवाही हो जानी चाहिए. बीजेपी के प्रचारक राज्यपाल और सरकारी एजेंसी है.

अखिलेश यादव ने लखनऊ में पूनम सिन्हा को उम्मीदवार घोषित करने के सवाल पर कहा- इस बार हम रिस्क लेंगे कि लखनऊ में विकास के नाम पर वोट पड़ेगा या जाति के नाम पर. अखिलेश यादव ने ओमप्रकाश राजभर के बगावती तेवरों पर कहा, एक ही मंत्री है जो सरकार में रहते हुए उसकी सच्चाई बता रहे हैं कि थाने में कितना जाता है और तहसील में कितना लिया जाता है. इसीलिए उन्हें सरकार के खिलाफ बोलने दीजिए.

इस दौरान जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के अध्‍यक्ष संजय सिंह चौहान ने कहा- बीजेपी सरकार की नीतियों के खिलाफ हमने सपा के साथ गठबंधन किया है. निषाद पार्टी के डॉ. संजय निषाद ने कहा- गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए आज फिर निषाद पार्टी का सपा के साथ गठबंधन हो रहा है.

 

Related Posts