November 26, 2020
उत्तर प्रदेश

आगामी चुनाव को लेकर सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने किया सभा

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान परिषद के चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम लगातार चुनावी जनसभा कर रहे हैं इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नरेश उत्तम ने विधान परिषद चुनाव की तैयारियों को लेकर एक सभा की। इस दौरान नरेश उत्तम ने उत्तर प्रदेश के 11 विधान परिषद की सीटों पर जीत का दावा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अभी तक विधान परिषद की 11 सीटों में 2 सीटों पर समाजवादी पार्टी थी लेकिन इस बार जो माहौल दिख रहा है उसे यही प्रतीत होता है कि उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा की सीटों पर समाजवादी पार्टी का परचम लहराएगा।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में जंगलराज है प्रदेश में हत्या लूट डकैती और महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी घटनाएं घट रही हैं। यह प्रदेश का दुर्भाग्य है हमारे मीडिया के लोग समाचार संकलन कर हमें अवगत कराते हैं इससे जाहिर होता है कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज है और उत्तर प्रदेश में कानून नाम का कोई नाम ही नहीं है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लव जिहाद पर कानून बनाए जाने के बयान पर नरेश उत्तम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो भी कहती है वह करती नहीं है , उन्होंने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन अभी तक एक करोड़ लोगों को भी रोजगार नहीं दे पाए। उन्होंने 90 दिनों के अंदर महंगाई कम करने की बात कही थी लेकिन 90 दिन तो दूर रहा आज 7 साल हो गए महंगाई आसमान छू रही है भारतीय जनता पार्टी या भी कहा था कि किसानों की आय दोगुना करेंगे लेकिन अब तक किसानों के अब तक उनकी फसल का लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा है मजदूर परेशान है लोग भाग भाग कर दूसरी जगह कमाने गए थे लेकिन कोरोना नाम पर उनके साथ जो व्यवहार हुआ तमाम मजदूरों के घरवाले बेघर हो गए है। समाजवादी पार्टी ने उन प्रवासी मजदूरों और किसानों का ध्यान दिया है । उत्तर प्रदेश में हत्यारे और जो घटनाएं हो रही हैं जो मीडिया के लोग जो सही बात लिखते है उनको संगीन धाराओं में मुकदमों में फंसाया जा रहा है , धमकाया जा रहा।
प्रगतिशील पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव के द्वारा विधानसभा 2022 के चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ बीजेपी को हराने के लिए जाने की बात कराए जाने पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि समाजवादी पार्टी 2022 विधानसभा चुनाव राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में काम कर रही है। जो भी दल समाजवादी पार्टी के पक्ष में आएंगे हम उनका स्वागत करेंगे। जो भी राजनीतिक दल अखिलेश यादव के साथ आएंगे और उनको नेता मानेंगे वह साथी समाजवादी सिद्धांतों को मानेंगे हम उनका स्वागत करेंगे।

Related Posts