February 26, 2021
उत्तर प्रदेश यूपी वाराणसी अपडेट

यूपी उपचुनाव: जौनपुर की मल्हनी सीट पर वोटरों की दिखी लंबी कतारें

यूपी में जौनपुर की मल्हनी सीट पर उपचुनाव मंगलवार की सुबह शुरू हो चुका है। यहां लोगों में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। कई बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें दिखीं। कोरोना प्रोटोकाल और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन दिखाई दिया। अधिकारी भी लोगों को कोरोना से सतर्क करते रहे। बख्शा के लखीमपुर में वोटिंग के लिए भारी भीड़ सुबह सुबह पहुंच गई थी।

सिकरारा के भरतपुर प्राथमिक पाठशाला पर बने मॉडल बूथ पर सुबह 6 बजे मॉक पोल शुरू हो गया। जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजकरण अय्यर खुद इस बूथ पर पहुंचे। मल्हनी में 16 प्रत्याशी मैदान में हैं।

सपा के पूर्व मंत्री और विधायक पारसनाथ यादव की मौत के बाद यह सीट खाली हुई थी। भाजपा ने मनोज सिंह, सपा ने पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव और बसपा ने जय प्रकाश दुबे को उतारा है। कांग्रेस की तरफसे डॉ राकेश मिश्र उर्फ मंगला गुरु हैं। निर्दल प्रत्याशी के रूप में पूर्व सांसद धनंजय सिंह भी चुनाव लड़ रहे हैं।

आझु राय इंटर कॉलेज पर मतदान केंद्र पर सबसे पहले बुजुर्ग मतदाता पहुंचे। वहां पर तैनात आशा कार्यकत्री ने हाथ सेनेटाइज कराकर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर जाने दिया गया। 16 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 365013 मतदाता करेंगे। इनमें 190563 पुरुष और 174431 महिला मतदाता हैं।

सिकरारा क्षेत्र में अपने गांव बन्सफा के नकटाबीर मतदान केंद्र पर पत्नी श्रीकला के साथ निर्दल प्रत्याशी धनंजय ने वोट डालने पहुंचे। खास बात यह है कि प्रमुख प्रत्याशियों में धनंजय सिंह एकमात्र मतदाता हैं। अन्य प्रमुख दलों के प्रत्याशी मतदाता नहीं हैं।

Related Posts