July 4, 2020
वाराणसी अपडेट

वाराणसी: परीक्षा में चार दिन बाकी और केंद्रों पर अभी तक नहीं पहुंचे पेपर

वाराणसी: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू होने में अब केवल चार दिन ही बचे है, लेकिन अब तक जिले के केंद्रों पर पेपर नहीं पहुंच सका है. जो कांपियां केंद्रों पर हैं, उनमें कुछ में कोड गलत अंकित है तो कही बंडल में संख्या कम है.

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर नकलविहीन परीक्षा कराने व लापरवाही पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया है. उन्होंने विश्वविद्यालयों में होने वाले परीक्षा में भी नकल पर अकुंश लगाने के सख्त निर्देश दिए हैं. समय से बोर्ड परीक्षा कराकर परिणाम जारी किया जा सके, इसके लिए इस बार माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सात फरवरी से 149 केंद्रों पर परीक्षा कराये जाने का निर्णय लिया है.

30 जनवरी को आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक में प्रभारी डीएम सीडीओ गौरांग राठी ने समय से पहले केंद्रों पर वॉयस रिकार्डर युक्त सीसीटीवी कैमरा लगाये जाने, बिजली पानी सहित परीक्षा संबंधी सभी जरूरी संसाधनों का केंद्रों पर व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया था.

बैठक में केंद्राध्यक्षों ने कॉपी के प्रिंट, कोड में गड़बड़ी के साथ ही पेपर में हो रही देरी का मुद्दा भी उठाया था, जिसपर डिआईओएस ने तीन फरवरी तक केंद्रों पर पेपर पहुंच जाने की बात कहीं थी. लेकिन अब तक केंद्रों पर पेपर नहीं पहुंचने से केंद्राध्यक्षों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही है. अब सवाल यह उठता है कि आखिर कब तक परीक्षा केंद्रों पर पहुंचेंगे पेपर?

Related Posts