April 18, 2021
विदेश

जब जूम पर सुनवाई के दौरान जज को दिखी कैट, वकील ने कहा- सर, मैं बिल्ली नहीं हूं, वीडियो वायरल

कोरोना काल में वीडियो कॉल के जरिए मीटिंग से लेकर कोर्ट की सुनवाई तक अब न्यू नॉर्मल हो चुका है। कोरोना की मजबूरियों के बीच जूम के जरिए कोर्ट रूम की कार्यवाही अब आम हो गई है, मगर इस दौरान कभी-कभी फनी मोमेंट भी सामने आए हैं। एक ऐसा ही फनी मोमेंट वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वर्चुअल सुनवाई के दौरान एक वकील बिल्ली के रूप में नजर आया। दरअसल, टेक्सास में मंगलवार को कोर्ट में एक वर्चुअल सुनवाई के दौरान एक वकील ने गलती से जूम पर कैट फिल्‍टर को चालू कर दिया। इसके बाद वकील से यह हट ही नहीं रहा था। जज ने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, मैं लाइव हूं, मैं बिल्ली नहीं हूं।

अटार्नी रोड पोंटन ने कैट फिल्‍टर को हटाने की पूरी कोशिश की, मगर उनसे यह हो न सका। इसके बाद जज रॉय बी फर्ग्‍यूसन ने भी पोंटन की मदद करने की कोशिश की, मगर तब भी वकील नाकाम रहे। यह वाकया तब हुआ जब टेक्सास के ब्रेस्टर काउंटी में 394 वें न्यायिक जिला न्यायालय में एक कोर्ट वर्चुअल कार्यवाही के दौरान वकील रॉड पोंटन से गलती से उनके स्क्रीन पर कैट फिल्टर एक्टिव हो गया। इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

जज रॉय बी फर्ग्‍यूसन ने जूम पर हुई इस सुनवाई का वीडियो ट्वीटर पर साझा किया है और लिखा, ‘अहम जूम टिप: अगर कोई बच्चा आपके कंप्यूटर का उपयोग करता है, तो वर्चुअल सुनवाई में शामिल होने से पहले, जूम वीडियो सेटिंग की जांच करें कि फ़िल्टर बंद है या नहीं।

इस वीडियो में जज रॉय बी फर्ग्‍यूसन को यह कहते सुना जा सकता है कि ‘मिस्‍टर पोंटन, मुझे लगता है कि आपने वीडियो सेटिंग में जाकर अपना फिल्‍टर चालू कर दिया है।’ आप इसे वीडियो सेटिंग में जाकर ठीक कीजिए। इस पर वकील पोंटन कहते हैं, ‘मैंने अपनी असिस्टेंट को बुलाया है और वह इसे ठीक करने का प्रयास कर रही हैं, मगर इसके साथ भी जिरह करने को तैयार हूं।’ मैं लाइव हूं और मैं बिल्‍ली नहीं हूं।’

जज फर्ग्यूसन ने प्रोफेशनलिज्म को मेंटेन करने और इस खराबी के बावजूद धैर्य रखने के लिए वकील की प्रशंसा की। जज ने इस क्लिप को साझा करने का कारण बताया और कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि इसका इस्तेमाल वकीलों का मजाक उड़ाने के लिए न किया जाए, बल्कि न्याय के लिए कानूनी समुदाय के समर्पण को उदाहरण के रूप में किया जाए।

Courtesy :https://www.livehinustan.com/

Related Posts