February 26, 2021
उत्तर प्रदेश यूपी वाराणसी अपडेट

जब PM मोदी ने कहा, मैं बनारस आता हूं तो कोई मुझे मोमोज नहीं खिलाता…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से बातचीत की। इस दौरान वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी बनारस के मोमोज-कॉफी दुकानदार अरविंद मौर्य से बात की। पीएम मोदी ने अपने संवाद के दौरान कहा कि कहा कि मैं बनारस आता हूं तो मुझे कोई मोमोज खिलाता नहीं है। मैंने सुना है बनारस में तो मोमोज को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं।

दुर्गाकुंड में पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के लाभार्थी व मोमोज, कॉफी का स्टॉल लगाने वाले अरविंद मौर्य से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा की सिक्योरिटी वाले बहुत परेशान करते हैं। जब तक वह लोग सारा चेक नहीं कर लेते तब तक कुछ खाने को नहीं मिलता। अरविंद मौर्या ने प्रधानमंत्री को बनारस दौरे में मोमोज खाने का निमंत्रण दिया और कहा मैं खुद टेस्टिंग करके आपके लिए स्पेशल मोमोज और कॉफी बनाऊंगा।

प्रधानमंत्री ने पूछा कि बैंक से ऋण लेने के लिए आपको कितने चक्कर काटने पड़े। अरविंद ने कहा कि बैंक मैं आवेदन करने गए थे। इसके बाद बैंक से फोन आया कि 10000 रुपए का लोन पास हो गया है। लोन के लिए बैंक के चक्कर नहीं काटने पड़े। प्रधानमंत्री ने डिजिटल पेमेंट के फायदों के बारे में पूछा और 1 साल में 20000 रुपए तक का लाभ लेने के संबंध में बातचीत की। संवाद के दौरान अरविंद मौर्या ने प्रधानमंत्री को ऑनलाइन फूड डिलीवरी एप से जुड़ने के फायदों की जानकारी दी। समाज के दौरान प्रधानमंत्री ने फूड डिलीवरी एप से रोजगार मिलने और डिलीवरी के तरीकों के बारे में बातचीत की।

इतना ही नहीं, अरविंद मौर्य से पीएम मोदी ने सबसे पहले मोमोज बनाने का तरीका पूछा। अरविंद ने बताया कि सुबह उठने के बाद सबसे पहले सब्जियां खरीदने जाते हैं। स्वनिधि योजना उनके बिजनेस में कैसे मदद कर रही है इस पर भी अरविंद ने विस्तार से बताया। अरविंद ने बताया कि केवल आधार कार्ड जमा करने पर अपने आप लोन मिल गया। अरविंद ने बताया कि स्वनिधि योजना से मिले लोन के कारण ही उनका बिजनेस अब बढ़ गया है। स्विगी से भी करार हो गया है। इससे आनलाइन आर्डर मिल रहे हैं। अंत में अरविंद ने ऐसी बात कह दी जिसने पीएम मोदी को बेहद आकर्षित कर दिया। अरविंद ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना नियमों का लोगों से पालन कराने के लिए उन्होंने एक स्कीम निकाली हुई है। जो भी व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और मास्क लगाकर उनके यहां  मोमोज लेने आता है उसे एक मोमोज अपनी तरफ से मुफ्त देते हैं। अरविंद की यह बात सुन पीएम ने उनकी खूब तारीफ की।

Courtesy :https://www.livehinustan.com/

Related Posts