September 27, 2020
उत्तर प्रदेश क्राइम यूपी वाराणसी अपडेट

वाराणसी : युवती ने फांसी लगाकर दे दी जान, 8 साल पहले किया था प्रेम विवाह

वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के बड़ी गैबी इलाके में रहने वाले ईश्वर सुनकर के मकान में पिछले 3 वर्षों से किराए पर रहने वाले मोहम्मद आफताब की पत्नी पूजा 27 वर्षीय ने शनिवार रात्रि 3:00 बजे के करीब घर में दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी। पूजा की मौत की जानकारी आफताब ने तत्काल महमूरगंज पुलिस चौकी और भेलूपुर थाने पर दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी।

इस दौरान मौके पर पहुंचे मडुवाडीह थाना क्षेत्र के ककरमत्ता इलाके के रहने वाले शिव कुमार पटेल ने  मोहम्मद आफताब के ऊपर अपनी बेटी पूजा को प्रताड़ित व आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी आफताब को हिरासत में ले लिया।

इंस्पेक्टर भेलूपुर ने बताया कि पति-पत्नी के विवाद में पूजा  फांसी लगाकर जान दे दी। पिता की शिकायत पर उसके पति आफताब को हिरासत में ले लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के साथ ही पिता के द्वारा तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई आफताब के खिलाफ की जाएगी।

मूल रूप से लखनऊ का रहने वाला मोहम्मद आफताब 8 साल पहले ककरमत्ता इलाके में काम करने के लिए आया और एक स्थानीय  मुसलमान के मकान में किराए पर रहने लगा। इस दौरान उसके बगल में रहने वाली पूजा पटेल से आफताब का प्रेम संबंध हो गया। दोनों 2014 में घर से भागकर प्रेम विवाह कर लिया और साथ में रहने लगे। इस बीच पूजा के पिता ने पुलिस व अन्य लोगों के माध्यम से काफी प्रयास कर समझा-बुझाकर उसको घर वापस बुलाने की कोशिश की, लेकिन वह तैयार नहीं हुई जैसा इस मौके पर लोगों का कहना था।

पूजा से शादी करने के बाद आफताब उसे लेकर मुंबई में रहने लगा। मुंबई रहने के दौरान वहां पर दिक्कत होने पर वह अपने मूल घर लखनऊ चला गया। वहां जाने पर आफताब की परिजनों व उसकी मां पूजा से काफी लड़ाई झगड़ा कर उसको घर से भगा दी। पूजा के शादी करने से नाराज आफताब के परिजन लगातार उससे तलाक लेने की बातें  करते थे ।

इस बीच लखनऊ से रहने के लिए पत्नी पूजा 5 वर्षीय बेटा नक्ष के साथ  वह वह बड़ी गैबी इलाके में आकर रहने लगा। मेहनत मजदूरी करने के साथ ही वह मोटा काम कर जीवकोपार्जन करता था।यहां आने के बाद आफताब पूजा को आए दिन प्रताड़ित करने के साथ मारपीट भी करता था। पूजा की मौत की जानकारी होने के बाद मौके पर मौजूद लोगों की माने तो देर रात में आफताब ने पूजा की जमकर पिटाई की थी काफी शोरगुल होने पर मकान मालिक सहित अन्य लोग जाकर बीच बचाव किए थे।

Courtesy :https://www.livehinustan.com/

Related Posts